Type Here to Get Search Results !

Good News: पुलिसकर्मियों के होनहार बच्चों को मिलेगी छात्रवृत्ति, जानें कब तक करें आवेदन

0

 ♨️✍🏻 *Good News: पुलिसकर्मियों के होनहार बच्चों को मिलेगी छात्रवृत्ति, जानें कब तक करें आवेदन*👇🏻


राजकीय अथवा मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत होना जरूरी....



जयपुर। 

राजस्थान पुलिस बेनिवॉलेंट फंड से पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए शिक्षा सत्र 2020-2021 के लिए छात्रवृत्ति एवं खेल छात्रवृत्ति के लिए निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर 2020 निर्धारित की गई है। राजस्थान पुलिस बेनिवॉलेंट फंड से पुलिसकर्मियों के बच्चों को शिक्षा सत्र 2020-21 के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। सामान्य पाठ्यक्रम के लिए कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक तथा स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। तकनीकी व व्यावसायिक पाठ्यक्रम एवं अन्य योग्यताएं अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।


किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना के तहत चयनित पुलिसकर्मियों के बच्चों को 25,000 रुपए तथा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षा में राज्य स्तरीय मेरिट में दसवें स्थान तक आने वाले पुलिसकर्मियों के बच्चों को 25,000 रुपये तथा 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले पुलिसकर्मियों के बच्चों को क्रमश: 10 हजार व 15 हजार रुपए की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। राजकीय अथवा मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में नियमित रूप से अध्ययनरत पुलिसकर्मियों के बच्चे ही पात्र ह.


✍🏻शिक्षा विभाग के समस्त आदेश, न्यूज़, रोजगार अपडेटस के लिए शिक्षा विभाग राजस्थान के सबसे बड़े, विश्वसनीय, सर्वश्रेष्ठ, प्रमाणिक व शिक्षा विभाग की समस्त न्यूज वाले शैक्षणिक समूह टेलीग्राम अकाउंट व चैनल से जुड़कर अपडेट प्राप्त कर सकते हैं !


*✍🏻यह जानकारी अपने सभी दोस्तों को शेयर अवश्य करें✍🏻*

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad